आपकी एक मुस्कान का प्रभाव। You can make Impression by just a Smile.

क्या आपको आप याद है? कभी आपके माता पिता ने आपको कभी बुलाया है और कहा है आपको कुछ लोगों से दूर रहने के लिए, या कुछ स्थानों पर ना जाने के लिए संभावित समस्याओं से बचने के क्रम में और बुरे तत्व वाले लोगों से दूर रहने के लिए। हम जिस जगह जाते हैं, जिन लोगों से मिलते हैं, जो कुछ करते हैं और जिन लोगों के साथ रहते हैं उनका हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। हमारे दैनिक कामों का हम पर कुछ स्तर तक प्रभाव होता है। अब कार्यों और शब्दों से प्रभावित करने के साथ साथ, हम में से हर एक कुछ प्रकार की शक्ति को लगाते हैं, हमारे कार्यों और शब्दों के माध्यम से प्रभावित करने के लिए।



प्रभाव का एक बहुत ही सरल उदाहरण हमारी एक मुस्कान है। हम लोगों के साथ मुसकुरातें हैं, वे भी हमारे साथ मुसकुरातें हैं। किसी को नमस्ते कह कर हम उसे भी वापस नमस्ते कहने के लिए प्रभावित करतें हैं। कठोर शब्दों के साथ किसी को भी आम तौर पर एक प्रतिकूल प्रतिक्रिया मिलाती है। कोई हम पर ट्राफिक में हॉर्न बजता है और हम उससे प्रभावित होकर हम भी वापस हार्न बजाते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता स्थिति या घटना से, प्रभाव तो कुछ बिंदु पर निर्भर करता है।

तुम इस क्षण में जो पढ़ रहे हो वो आपको आज कुछ प्रभावित करेंगे कुछ सोचने या करने के लिए। हम सब पर्यावरण के उत्पादों में से एक हैं। इसके आसपास कोई रास्ता नहीं है। हालांकि, हम चयन कर सकते हैं कि हम प्रभाव में कैसे प्रतिक्रिया करें। एक जल्द ठहराव किसी का दिन बनाने में अंतर हो सकता है। तो इसलिए अपने अच्छे प्रभावों से लोगों को प्रभावित करें और उनको भी अच्छा महसूस कराये। प्रभावित करने लिए मुबारक हो।

No comments:

Post a comment