चीन ने जो भी किया क्या वो किसी फिल्म का सीन नही लगता।

चीन ने जो भी किया क्या वो किसी फिल्म का सीन नही लगता।

पहले दृश्य : चीन कोरोना से बीमार नजर आता है और वहाँ के बाजार बहुत तेजी से गिरते हैं।
दूसरा दृश्य: चीन की करेंसी बहुत ही तेजी से गिरती है और चीन उसके लिए कुछ नही करता है।
तीसरा दृश्य : चीन की गिरती हुए अर्थव्यवस्था को देख कर USA और यूरोप की कंपनियां वहाँ से अपना बिज़नेस बेचना चालू कर देती हैं और वहाँ का शेयर बाजार बहुत गिरता है और जिन कंपनियों में USA और यूरोप के पैसे लगे थे उनके शेयर 40% की कीमत पर आ जाते हैं।
चौथा दृश्य : पूरी दुनिया अब इस बीमारी से परेशान हो जाती है और वहां का शेयर बाजार भी 30% तक गिर जाता है और उनकी अर्थव्यवस्था गिरती ही जाती है।
पांचवा दृश्य : अब चीन ने इस बीमारी पर कंट्रोल कर लिया है और अब चीन USA और यूरोप में कंपनियों को खरीदने लगता है।
छठवाँ दृश्य : अब चीन कहता है कि हम वुहान में काम चालू कर रहे हैं, lockdown खत्म कर रहे है और वहाँ के डॉक्टर और हॉस्पिटल सब खुश होकर अपने घर लौटने के तैयारी करते हैं।
जब वहाँ के डॉक्टर और लोग सर से पेर तक अपने को ढकें है तब वहाँ के राष्ट्रपति सिर्फ एक मास्क लगा कर वहां का दौरा करते हैं। वो दावा करते हैं कि हमने इसकी दवा बना ली है और हम इसका इलाज कर सकते हैं।
अब चीन दुनिया में सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए पूरी तरह तैयार है।
हमारे देश में इस समय जो शेयर लगातार गिर रहे थे अचानक से उनमें तेजी ( जब खरीद होती है तो तेजी आती है) कैसे आने लगती है। आखिर कौन है जो इस समय खीरदारी कर रहा है, क्या वह खरीद देश के बाहर से हो रही है?
आप सबसे निवेदन है कृपया इस पोस्ट को अधिक लोगों तक पहुंचाए और उनको समझाने की कोशिश करें कि आखिर चीन को इस वायरस से नुकसान हुआ है या फायदा।

No comments:

Post a comment